27 सितंबर से गूगल के यूजर्स पुराने एंड्रॉइड डिवाइसों पर नहीं सकेंगे साइन-इन

नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल अब उन एंड्रॉइड डिवाइसों पर साइन-इन की अनुमति नहीं देगा, जो एंड्रॉइड 2.3.7 या उससे कम पर चलने वाले डिवाइस हैं।

अपडेट के मुताबिक यदि 27 सितंबर के बाद आप अपने डिवाइस में गूगल अकाउंट से लिंक जैसे जीमेल, यूट्यूब और मैप्स को साइन-इन नही कर पाएंगे।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा, यदि आपके डिवाइस में नए एंड्रॉइड वर्जन (3.0प्लस) में अपडेट करने की क्षमता है, तो हम आपको ऐसा करने की सलाह देते हैं ताकि उस डिवाइस पर गूगल ऐप्स और सेवाओं तक पहुंच बनाए रखी जा सके।

कंपनी ने कहा, अपने उपयोगकतार्ओं को सुरक्षित रखने के हमारे प्रयासों के तहत, गूगल अब उन पुराने एंड्रॉइड डिवाइस पर साइन-इन की अनुमति नहीं देगा, जो डिवाइस एंड्रॉइड 2.3.7 या उससे कम क्षमता पर चलते हैं।

एंड्रॉइड 2.3.7 लगभग 10 साल पहले जारी किया गया था।

गूगल ने कहा, आप एक नए एंड्रॉइड वर्जन (3.0 प्लस) के साथ अपने अकाउंट में साइन इन करने सकेंगे, यदि आपके डिवाइस में नए एंड्रॉइड वर्जन (3.0प्लस) में अपडेट करने की क्षमता है।

यदि आप अपने डिवाइस को नए एंड्रॉइड वर्जन (3.0प्लस) में अपडेट नहीं कर सकते हैं, तो आप अपने डिवाइस के वेब ब्राउजर पर अपने गूगल अकाउंट में लॉग इन करने का प्रयास कर सकते हैं।

यादि आपके डिवाइस के वेब ब्राउजर पर गूगल लॉग-इन हो जाता है तो भी आप कुछ ही गूगल सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *