2021 में फ्रांस की नजर 5 करोड़ विदेशी पर्यटकों पर

पेरिस, 2 अगस्त (आईएएनएस)। पर्यटन राज्य मंत्री जीन-बैप्टिस्ट लेमोयने ने कहा कि फ्रांस को 2021 में 5 करोड़ विदेशी पर्यटकों की उम्मीद है। पर्यटकों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 43 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है। यूरोपीय बाजारों में एक पलटाव के लिए धन्यवाद।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लेमोयने के हवाले से फ्रांसीसी अखबार ले जर्नल डी डिमांचे के हवाले से कहा कि इस साल, हम पिछले साल 3.5 करोड़ और 2019 में 9 करोड़ के मुकाबले 5 करोड़ विदेशी पर्यटकों का स्वागत करने की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यूरोपीय देशों, विशेष रूप से जर्मनी, नीदरलैंड और बेल्जियम से पर्यटकों का आगमन शुरू हो गया है, ब्रिटेन को छोड़कर, जिसने फ्रांस से लौटने वाले लोगों पर 14 दिनों की अलगाव अवधि लागू की है।

उन्होंने यह भी नोट किया कि अमेरिकी बाजार में हल्की रिकवरी हुई है, जबकि एशियाई पर्यटक अगले साल तक वापस नहीं आएंगे।

कोरोनोवायरस महामारी को स्थायी अप्रत्याशित कहते हुए, मंत्री ने एक अंतिम महामारी की लहर के लिए क्षेत्रीय प्रतिक्रिया का वादा किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि स्वास्थ्य पास, एक प्रमाण पत्र जो साबित करता है कि धारक को टीका लगाया गया है या कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया है।

हर साल लगभग 9 करोड़ विदेशी पर्यटकों के साथ, महामारी की चपेट में आने से पहले फ्रांस दुनिया का सबसे अधिक दौरा किया जाने वाला देश रहा है।

पिछले साल इसने लगभग दो-तिहाई पर्यटकों के आगमन को खो दिया था और जो पर्यटन क्षेत्र उत्पन्न हुआ वह 2019 से 41 प्रतिशत घटकर 8900 करोड़ यूरो (106 बिलियन डॉलर) हो गया।

पर्यटन उद्योग देश के सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 8 प्रतिशत हिस्सा है, जो लगभग 20 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा करता है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *