देश साहित्य संस्कृति

2 फुटे अजीम को आखिरकार मिल ही गई अपनी जोड़ीदार

शामली (उत्तर प्रदेश), 7 अप्रैल (आईएएनएस)। अजीम मंसूरी का सपना आखिरकार हकीकत में बदल गया है। वह अगले साल हापुड़ की रहने वाली बुशरा से शादी करेगा।

अजीम की लंबाई महज दो फुट से कुछ ही ज्यादा है। उसने बताया कि उसकी होने वाली दुल्हन की ऊंचाई लगभग उसी के बराबर है।

जोड़ीदार तलाश रहे अजीम के माता-पिता को पता चला कि अजीम की लंबाई के बराबर की एक लड़की हापुड़ के माजिदपुरा में है। वे इस हफ्ते की शुरुआत में माजिदपुरा गए। वहां 21 साल की युवती बुशरा से मिले। बातचीत पक्की होने पर शगुन दी गई और बुशरा को सगाई की अंगूठी पहनाकर शादी तय कर दी गई।

बुशरा इस समय गै्रजुएशन की पढ़ाई में लगी है। शादी अगले साल होगी।

बुशरा ने स्थानीय संवाददाताओं से कहा, अजीम हमारी शादी के बाद मुझे एक टूर पर ले जाएगा। वह और उसका परिवार अच्छा है और मुझसे प्यार करता है। मेरे माता-पिता भी मेरी बहन के लिए एक दूल्हे की तलाश कर रहे हैं और एक बार जब हम उसके लिए एक अच्छा लड़का ढूंढ़ लेते हैं, तो दोनों बहनों की शादी हो जाएगी।

इस बीच, अजीम जोड़ीदार मिल जाने पर खुशी से नाच रहा है। उसने कहा, मैं अब बहुत खुश हूं, मेरा सपना पूरा हो गया। शादी के बाद, मैं अपनी दुल्हन को शुक्रिया अदा करने के लिए सऊदी अरब में उमराह पर ले जाऊंगा।

दुल्हन ढूंढना अजीम के लिए एक मुश्किल काम था। उसने शादी कराने में मदद के लिए एक स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क किया।

अजीम ने खत लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और इससे पहले, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी ऐसा ही अनुरोध किया था।

26 साल उम्र का अजीम पांचवीं तक ही पढ़ा है। छह भाई-बहनों में सबसे छोटे, अजीम को स्कूल में ताने और अपमान का सामना करना पड़ा। वह आगे पढ़ाई कर न सका। फिलहाल कैराना में सौंदर्य प्रसाधन की एक दुकान चलाता है। उसकी कहानी सुर्खियों में आने के बाद उसे शादी के कई प्रस्ताव मिलने लगे हैं, मगर उसकी सगाई तो बुशरा से हो चुकी है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *