देश

नोएडा में 400 बेड का कोविड अस्पताल तैयार, अपर मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण

गौतमबुद्धनगर, 14 जुलाई (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन सभी महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। इसी क्रम में सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में 400 बेड के कोविड अस्पताल का स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को निरीक्षण किया।

अस्पताल का निर्माण बिल गेट्स फाउंडेशन और टाटा कंपनी की ओर से कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत किया गया है। अस्पताल लेवल-1, 2 व 3 श्रेणी का है। यहां सामान्य और गंभीर मरीजों को भर्ती की सुविधा मिलेगी।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा।

यह जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल होगा लेकिन अस्पताल कब से शुरू होगा इसकी तारीख तय नहीं की गई है। साथ ही निरीक्षण के बाद अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने जिला प्रशासन से साथ बैठक भी की और अस्पताल को लेकर सभी महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी सुहास एल वाई, ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण, प्रभारी सीएमओ डॉ नेपाल सिंह, सीएमएस डॉ. वीबी ढाका उनके साथ थे।

–आईएएनएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}