स्विटजरलैंड ने टीकाकरण वाले विदेशी पर्यटकों के लिए पाबंदियों में दी ढील

बर्न, 12 जून (आईएएनएस)। स्विटजरलैंड टीकाकरण वाले विदेशी पर्यटकों के लिए आने के लिए पाबंदियों में ढील देने की योजना बनाई है, लेकिन यह उन देशों के लिए है जहां कोरोना वायरस के मामले कम है।

शुक्रवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में फेडरल काउंसिल द्वारा घोषित कई प्रस्तावों में से एक है कि प्रवेश प्रतिबंधों में ढील 28 जून तक लागू होने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रस्ताव पर विचार-विमर्श हो रहा है और संघीय परिषद 23 जून को अपना अंतिम निर्णय लेगी।

संघीय परिषद ने कहा, शेंगेन क्षेत्र में लोगों के लिए क्वारंटीन के नियमों को हटाया जाना चाहिए। पीसीआर टेस्ट केवल उन लोगों के लिए अनिवार्य है जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है या जिनके इलाज की पुष्टि नहीं हुई है।

शेंगेन क्षेत्र के बाहर तीसरे देशों के लिए टीकाकरण वाले व्यक्तियों को अल्पाइन देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जबकि गैर-टीकाकरण वाले लोगों को क्वारंटीन के बाद पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता होगी।

फेडरल काउंसिल ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि कौन से टीके स्वीकार किए जाएंगे, क्योंकि केवल फाइजर-बायोएनटेक, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन ही स्विसमेडिक, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों के लिए निगरानी प्राधिकरण द्वारा समर्थन किया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *