बिजनेस

स्पॉटिफाई ऑडियोबुक प्लेटफॉर्म फाइंडअवे का करेगा अधिग्रहण

सैन फ्रांसिस्को,12 नवंबर (आईएएनएस)। म्यूजिक स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पॉटिफाई ने घोषणा की है कि वह एक अज्ञात कीमत पर फाइंडअवे का अधिग्रहण करने के लिए तैयार है, जो डिजिटल ऑडियोबुक वितरण में एक वैश्विक लीडर है।

फाइंडअवे पूरे ऑडियोबुक इकोसिस्टम में एक प्लेटफार्म और ऑफरिंग के साथ काम करता है जिसके 2027 तक 3.3 बिलियन डॉलर से 15 बिलियन डॉलर तक बढ़ने की उम्मीद है।

स्पॉटिफाई के मुख्य अनुसंधान और विकास अधिकारी गुस्ताव सेडर्सट्रेम ने कहा, यह श्रोताओं और रचनाकारों दोनों के लिए ऑडियो की सभी चीजों के लिए गंतव्य बनने की महत्वाकांक्षा है। फाइंडअवे का अधिग्रहण ऑडियोबुक स्पेस में स्पॉटिफाई की उपस्थिति को तेज करेगा और हमें उस महत्वाकांक्षा को और अधिक तेजी से पूरा करने में मदद करेगा।

इस नए अधिग्रहण के साथ स्पॉटिफाई अपने ऑडियोबुक स्पेस में प्रवेश को तेज करेगा।

सेडर्सट्रेम ने कहा, हम फाइंडअवे की टीम, सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म और स्पॉटिफाई विशेषज्ञता के साथ मजबूत ऑडियोबुक कैटलॉग को जोड़ने के लिए उत्साहित हैं, जैसा कि हमने संगीत और पॉडकास्ट के साथ किया था।

कंपनी का दावा है कि फाइंडअवे का तकनीकी ढांचा स्पॉटिफाई को अपने ऑडियोबुक कैटलॉग को तेजी से बढ़ाने और उपभोक्ताओं के अनुभव को नया करने में सक्षम बनाएगा, साथ ही प्रकाशकों और लेखकों को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचने के लिए नए रास्ते प्रदान करेगा।

कंपनी की योजना अलग-अलग ऑडियोबुक को मुफ्त और सशुल्क उपयोगकर्ताओं को बेचने और लेखकों और प्रकाशकों को एक अन्य भुगतान प्रसंस्करण मंच का उपयोग करने और बिक्री रखने की अनुमति देने की है।

इस तिमाही में, स्पॉटिफाई ने कई प्रमुख प्रचार साझेदारियाँ जोड़ीं हैं, जिनमें वनप्लस शामिल हैं।

तीसरा तिमाही के अंत में, इसके प्लेटफॉर्म पर 3.2 मिलियन पॉडकास्ट थे।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}