स्पाइसजेट 15 सितंबर से 38 नई उड़ानें शुरू करेगी

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। बजट एयरलाइन स्पाइसजेट 15 सितंबर, 2021 से चरणबद्ध तरीके से 38 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करेगी।

घोषणा के अनुसार, एयरलाइन ने अपने नेटवर्क पर पहली बार दिल्ली को मालदीव की राजधानी माले से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ान शुरू की है।

इसके अलावा एयरलाइन ने उदयपुर और चेन्नई के बीच नई उड़ानें भी शुरू कीं हैं, जो सप्ताह में तीन बार संचालित होंगी।

एयरलाइन ने बुधवार को एक बयान में कहा, स्पाइसजेट ने दिल्ली-सूरत-दिल्ली, बेंगलुरु-वाराणसी-बेंगलुरु, मुंबई-जयपुर-मुंबई, मुंबई-झारसुगुडा-मुंबई, चेन्नई-पुणे-चेन्नई, चेन्नई-जयपुर-चेन्नई और चेन्नई-वाराणसी-चेन्नई के मार्गों पर भी उड़ानों की शुरुआत की है।

स्पाइसजेट ने बेंगलुरु-दिल्ली-बेंगलुरु, मुंबई-किशनगढ़ (अजमेर)-मुंबई, बेंगलुरु-मैंगलोर-बेंगलुरु, मुंबई-दिल्ली-मुंबई, चेन्नई-गोवा-चेन्नई, अहमदाबाद-गोवा-अहमदाबाद, गोवा-दिल्ली-गोवा, पटना-अहमदाबाद-पटना और दिल्ली-पटना-दिल्ली मार्ग पर भी उड़ानों का संचालन शुरू करने की घोषणा की है।

बयान के अनुसार, स्पाइसजेट दुबई से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोझीकोड, अमृतसर और मंगलुरु से जुड़ने वाली उड़ानें फिर से शुरू करेगी।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, इन नई उड़ानों का शुभारंभ न केवल हमारे लिए, बल्कि पूरे विमानन उद्योग के लिए स्थिर पुनरुद्धार का संकेत है। स्पाइसजेट अपने नेटवर्क पर पहली बार विशाखापत्तनम को मुंबई, उदयपुर को चेन्नई और दिल्ली को माले से जोड़ेगी और हम उम्मीद करते हैं इन मार्गों को बहुत अच्छा करना है।

उन्होंने कहा, हमारी नई उड़ानें आगामी त्योहारी सीजन के दौरान विशेष रूप से भारी मांग को पूरा करने के लिए बेहतर, आसान और निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेंगी। स्पाइसजेट नई उड़ानें शुरू करके हवाई संपर्क को बढ़ाता रहेगा जो भारतीय विमानन की पूर्व-महामारी के स्तर पर धीरे-धीरे वापसी का समर्थन कर सकता है।

इसके अलावा, एयरलाइन अपने बोइंग 737 और क्यू4 विमानों को इन मार्गों पर तैनात करेगी।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *