सोमालिया ने तत्काल मानवीय सहायता का आह्वान किया

मोगादिशु, 2 अगस्त (आईएएनएस)। सोमालिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से 2021 में मानवीय सहायता की जरूरत वाले 59 लाख लोगों को तत्काल जीवनरक्षक सहायता देने की अपील की है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को एक बयान में, मानवीय मामलों और आपदा प्रबंधन मंत्री, खदीजा मोहम्मद दिरिया ने भी इस साल सोमालिया के सामने आने वाले मानवीय वित्त पोषण संकट की निंदा की और चेतावनी दी और कहा कि अगर इस फंडिंग अंतर को दूर करने के लिए कार्रवाई नहीं की जाती है, तो लागत विनाशकारी साबित हो सकती है।

दिरिया ने कहा, हम बेहद चिंतित हैं कि 5.9 मिलियन सोमालियों के मानवीय वित्त पोषण संकट के कारण, सोमालिया की लगभग आधी आबादी, जिसमें कमजोर बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं, उनको जीवन-बचत और सुरक्षा सेवाओं तक पहुंच खोने का खतरा है, जिनकी उन्हें सख्त जरूरत है।

मोगादिशु में मानवीय मामलों और आपदा प्रबंधन के लिए अपने मंत्रालय और संघीय सदस्य राज्यों के मंत्रालयों के बीच एक तत्काल बैठक बुलाने के बाद यह बयान आया।

दिरिया ने कहा कि मानवीय स्थिति दोहरी जलवायु आपदा, देश के कुछ हिस्सों में सूखा और दूसरों में बाढ़, और राजनीतिक तनाव, कोविड -19 और वर्षों में सबसे खराब रेगिस्तानी टिड्डे के प्रकोप के प्रभाव से बढ़ गई है।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और दानदाताओं से सोमालिया 2021 मानवीय प्रतिक्रिया योजना के पूर्ण संचालन का समर्थन करने और वकालत को बढ़ाने और सोमालिया में एक भूला हुआ संकट नहीं बनने के लिए तत्काल अतिरिक्त धन सुरक्षित करने का आह्वान किया।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *