सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में कनाडाई राजनेता गिरफ्तार

ओटावा, 12 जून (आईएएनएस)। कनाडा की पीपुल्स पार्टी के नेता मैक्सिम बर्नियर को मैनिटोबा प्रांत में सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बर्नियर पर शुक्रवार को मैनिटोबा में कोविड-19 प्रतिबंधों के खिलाफ एक रैली में भाग लेने और यहां आने के बाद खुद को सेल्फ-आइसोलेट करने में विफल रहने के चलते सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया है।

बर्नियर अपने दूसरे कार्यक्रम में भाग लेने के रास्ते पर थे कि तभी रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने उन्हें रोककर हथकड़ी लगाई और उन्हें अपनी गाड़ी की पिछली सीट में बिठाया।

हालांकि गिरफ्तार होने से पहले ही बर्नियर शुक्रवार को रैली में सार्वजनिक स्वास्थ्य आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर टिकट प्राप्त कर चुके थे।

उन्होंने कहा कि उनकी योजना इससे संघर्ष करने की है।

स्थानीय पुलिस ने कहा कि बर्नियर को स्वास्थ्य अधिनियम के बारे में पता है और उन्हें पहले ही टिकट मिल चुका है। मैनिटोबा में वर्तमान सार्वजनिक स्वास्थ्य आदेशों के उल्लंघन के अपराध को जारी रखने के परिणामस्वरूप उनकी गिरफ्तारी हुई है।

सीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीपुल्स पार्टी ऑफ कनाडा के प्रवक्ता मार्टिन मैसे ने एक बयान में कहा कि बर्नियर को उनके चार्टर अधिकारों का उल्लंघन करने वाले आरोपों में गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है।

मैसे ने कहा, यह अब कोविड तक सीमित नहीं रहा है। यह राजनीतिक दमन है। इस तरह की चीजें चीन और रूस जैसे देशों में होती रहती हैं।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *