विदेश

शरीफ वर्चुअल रूप से बहुदलीय कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे

इस्लामाबाद, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, जो इस समय इलाज के लिए लंदन में हैं, वह विपक्ष की अगुवाई में रविवार को होने वाले बहुदलीय कॉन्फ्रेंस (एमपीसी) में वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो-जरदारी ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने लंदन में शरीफ को फोन करके उन्हें एमपीसी में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आमंत्रित किया,। सूत्रों ने डॉन न्यूज को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे।

बिलावलने अपने ट्वीट में कहा, “मियां मोहम्मद नवाज शरीफ से बात की। उनकी सेहत का हालचाल लिया। साथ ही उन्हें 20 सितंबर को पीपीपी द्वारा होस्ट किए जा रहे विपक्षी एपीसी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।”

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कॉनफ्रेंस में भाग लेने के लिए यहां पिता को आमंत्रित करने के लिए पीपीपी अध्यक्ष को धन्यवाद दिया। वह भी इसमें शामिल होंगी।

डॉन न्यूज के मुताबिक, विपक्षी दलों ने एमपीसी का फैसला किया क्योंकि वे खराब शासन, चीनी और गेहूं के घोटालों और मंहगाई पर सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार करना चाहते हैं।

पीपीपी के महासचिव सैयद नैय्यर हुसैन बुखारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने एमपीसी के एजेंडे को अंतिम रूप दिया है और सरकार का दो साल का प्रदर्शन और भविष्य की राजनीतिक रणनीति एजेंडे में होगी।

उन्होंने कहा कि पीपीपी नेतृत्व ने अन्य विपक्षी दलों से एजेंडा को अंतिम रूप देने के लिए सिफारिश की थी।

–आईएएनएस

वीएवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *