राष्ट्रपति मादुरो ने सीईएलएसी के लिए नई संस्था बनाने का रखा प्रस्ताव

मेक्सिको सिटी, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक मुद्दों पर कार्रवाई को मजबूत करने के उद्देश्य से लैटिन अमेरिकी और कैरेबियाई राज्यों के समुदाय (सीईएलएसी) के लिए नए संस्थागतवाद के निर्माण का प्रस्ताव दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मादुरो ने समझाया कि अर्थव्यवस्था, सामाजिक मामलों और राजनीति के मंत्रियों की परिषदों को मजबूत करने पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने पहले में प्रस्ताव दिए थे और एक बहुत मूल्यवान अंतरक्षेत्रीय वार्ता आयोजित करने की मांग की थी।

प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, राष्ट्रपति ने सीईएलएसी देशों के लिए एक सामान्य सचिवालय के गठन का भी प्रस्ताव रखा, लेकिन इसका अधिक विवरण नहीं दिया गया है।

इसके अलावा, उन्होंने वेनेजुएला सरकार और विपक्ष के प्रतिनिधियों के बीच संवाद के समन्वय में अपनी भूमिका के लिए मैक्सिकन सरकार को धन्यवाद दिया।

राज्य और सरकार के प्रमुखों का छठा सीईएलएसी शिखर सम्मेलन अमेरिकी राज्यों के संगठन (ओएएस) के परिवर्तन और अमेरिकी महाद्वीप के आंतरिक बाजार को मजबूत करने की चर्चा के साथ शुरू हुआ।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *