बिजनेस

यूएसबी-सी पोर्ट के साथ मॉडिफाइड आईफोन एक्स 64 लाख रुपये में बिका

सैन फ्रांसिस्को, 12 नवंबर (आईएएनएस)। एक यूजर-मॉडिफाइड आईफोन एक्स एक कार्यशील यूएसबी-सी पोर्ट के साथ, पूर्ण डेटा स्थानांतरण और चाजिर्ंग क्षमताओं के साथ एक नीलामी में 86,001 डॉलर (लगभग 64 लाख रुपये) में बेचा गया।

एप्पलइंसाइडर ने बताया कि इंजीनियरिंग के छात्र केन पिलोनेल द्वारा बनाया गया, यूएसबी-सी आईफोन एक्स का अक्टूबर में अनावरण किया गया था और अधिक आधुनिक कनेक्टर के लिए थोड़ा-थोड़ा करके उसने आईफोन उपयोगकर्ताओं की कल्पना को साकार रूप दिया गया।

पिलोनेल ने नवंबर की शुरुआत में बिल्ड का एक वीडियो व्याख्याता जारी किया और जैसा कि अपेक्षित था, प्रक्रिया एक साधारण भागों की अदला-बदली से अधिक थी।

एप्पल के सी94 कनेक्टर को रिवर्स इंजीनियरिंग के अलावा, पिलोनेल को एक कस्टम स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट बोर्ड, परीक्षण और मार्ग कनेक्शन बनाना था और यूएसबी-सी भागों को पहले से ही भरे हुए मामले में निचोड़ना था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतिम परिणाम ईबे पर नीलामी के लिए रखा गया था, जिसकी बोलियां तेजी से 85,000 डॉलर तक पहुंच गई थी।

जैसा कि गिजमोडो ने बताया, नीलामी आज 86,001 डॉलर की विजयी बोली के साथ समाप्त हुई। कुल 116 बोलियां लगाई गईं, जिनमें से अधिकांश पहले तीन दिनों के भीतर आईं।

पिलोनेल गारंटी देता है कि आईफोन काम कर रहा है, लेकिन डिवाइस को पुनस्र्थापित करने, अपडेट करने या मिटाने के खिलाफ चेतावनी दी गई है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि खरीदार को अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में भारी संशोधित आईफोन का उपयोग नहीं करना चाहिए और यह निर्धारित किया कि इसका कैस नहीं खोला जाएगा।

–आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}