यमनी के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी पर हमला, 2 अंगरक्षक मारे गए

सना, 2 अगस्त (आईएएनएस)। यमन के दक्षिणी प्रांत अबयान में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी के काफिले पर घात लगाकर किया हमला, जिसमें दो अंगरक्षकों की मौत हो गई।

रविवार को हुई घटना के बाद अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, अबयान की राजधानी जिंजीबार के बाहरी इलाके में हुए हमले के दौरान काफिले के जवान हमलावरों से भिड़ गए और सुरक्षा प्रमुख को बचाने में कामयाब रहे।

उन्होंने कहा कि हमले के बाद वहा से भागे हमलावरों के साथ संघर्ष के दौरान दो अंगरक्षक मारे गए और कई सैनिक घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार, लक्षित अधिकारी दक्षिणी संक्रमणकालीन परिषद (एसटीसी) से जुड़ी कई सुरक्षा इकाइयों का नेतृत्व कर रहा था और उसने पिछले दिनों इलाके में आतंकी तत्वों के खिलाफ अभियान शुरू किया था।

छिटपुट सशस्त्र हमले अबयान में तैनात नव-नियुक्त दक्षिणी बलों की सैन्य चौकियों को निशाना बना रहे हैं।

अरब प्रायद्वीप (एक्यूएपी) नेटवर्क में यमन स्थित अल कायदा, जो ज्यादातर पूर्वी और दक्षिणी प्रांतों में संचालित होता है, देश में सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हाई-प्रोफाइल हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है।

वैश्विक आतंकी नेटवर्क की सबसे खतरनाक शाखा के रूप में अमेरिका द्वारा देखे जाने वाले एक्यूएपी ने युद्ध से तबाह अरब देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए यमनी सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच वर्षों के घातक संघर्ष का फायदा उठाया है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *