खेल

मैनचेस्टर टेस्ट : पोप आउट, इंग्लैंड का संघर्ष जारी

मैनचेस्टर 7 अगस्त (आईएएनएस)। संकट में फंसी इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले सत्र में संभल कर बल्लेबाजी की और दिन के पहले सत्र में सिर्फ एक विकेट गंवाया।

दिन की शुरुआत चार विकेट पर 92 रनों से करने वाली इंग्लैंड ने तीसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल की घोषणा तक पांच विकेट पर 159 रन बना लिए हैं।

दूसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया था और 62 रनों पर ही उसके चार विकेट चटका दिए थे। ओली पोप और जोस बटलर ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम को पांचवें झटके से बचाए रखा था।

तीसरे दिन, पोप ने 46 रनों से पारी को आगे बढ़ाया और बटलर ने 15 रनों से। अर्धशतक पूरा करने के बाद पोप 127 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए। पोप ने 62 रन बनाने के लिए 117 गेंदें खेलीं। इस दौरान उन्होंने आठ चौके मारे और बटलर के साथ 65 रनों की साझेदारी की। पोप का विकेट नसीम शाह ने लिया।

बटलर अकेले पड़ते दिख रहे थे लेकिन अभी तक क्रिस वोक्स ने उनका अच्छा साथ दिया है। वोक्स 15 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं बटलर 38 रनों पर नाबाद हैं।

पाकिस्तान की ओर से अभी तक मोहम्मद अब्बास ने दो विकेट लिए। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम और यासिर शाह ने एक-एक विकेट लिए।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे। इंग्लैंड अभी भी भी उससे 167 रन पीछे है। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 156 रन, बाबर आजम ने 69 और शादाब खान ने 45 रन बनाए।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *