देश

मूसेवाला हत्याकांड: गिरफ्तार किए गए पहले व्यक्ति को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

चंडीगढ़, 31 मई (आईएएनएस)। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पहली गिरफ्तारी मनप्रीत सिंह की हुई थी, जिसे मंगलवार को पंजाब की मानसा अदालत में पेश किया गया और कोर्ट ने उसे पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

पंजाब पुलिस की एक टीम ने उत्तराखंड एसटीएफ के साथ मिलकर मनप्रीत सिंह को सोमवार को देहरादून से गिरफ्तार किया था। उस पर पंजाबी गायक की हत्या में महत्वपूर्ण रसद (लॉजिस्टिक) सहायता प्रदान करने का संदेह है।

पंजाब के फरीदकोट का रहने वाला सिंह कथित तौर पर तीर्थयात्रियों के बीच छिपने की कोशिश कर रहा था, जो चमोली जिले के हेमकुंड की यात्रा पर जाने वाले थे। इसी बीच जब पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

इस बीच, मूसेवाला का अंतिम संस्कार मंगलवार को मानसा जिले के उनके पैतृक गांव मूसा में किया गया।

पिता की रजामंदी मिलने में काफी देरी के बाद मानसा के सिविल अस्पताल में पटियाला और फरीदकोट मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों की पांच सदस्यीय फोरेंसिक टीम ने मूसेवाला का पोस्टमॉर्टम किया।

मूसेवाला के हजारों प्रशंसक और समर्थक श्रद्धांजलि देने के लिए उनके महलनुमा बंगले के बाहर जमा हुए और उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि गायक से नेता बने मूसेवाला के रोते हुए माता-पिता ने अपने इकलौते बच्चे के पोस्टमॉर्टम के लिए तब जाकर सहमति दी, जब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनकी हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश के तहत एक न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की।

मूसेवाला का गाना द लास्ट राइड कथित तौर पर रैपर तुपैक शकूर को श्रद्धांजलि थी, जिनकी 1996 में 25 साल की उम्र में उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मूसेवाला, जिनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू (29) था, की रविवार को मनसा जिले में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}