बिजनेस

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 की समय-सीमा खत्म होने पर फीचर में आ रहीं दिक्कतें, होगा सुधार

सैन फ्रांसिस्को, 6 नवंबर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक एक्सपायर सर्टिफिकेट मिलने के बाद विंडोज 11 की कई फीचर्स को लोड करने में दिक्कतें आ रही हैं। इसमें जल्द ही सुधार किया जाएगा।

द वर्ज के अनुसार, कुछ विंडोज 11 उपयोगकर्ता 31 अक्टूबर को एक प्रमाणपत्र समाप्त होने के बाद से स्निपिंग टूल, टच कीबोर्ड या इमोजी पैनल जैसे ऐप नहीं खोल पाए हैं।

टेक दिग्गज ने इस सप्ताह की शुरुआत में विंडोज 11 यूजर्स को समस्याओं के बारे में चेतावनी दी थी और अब एक आउट-ऑफ-बैंड अपडेट जारी किया है।

वॉयस टाइपिंग और विंडोज 11 के टिप्स सेक्शन शुरू करने को भी प्रभावित किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि आप विंडोज 11 चला रहे हैं, तो आपको केबी5008295 अपडेट की पेशकश की जानी चाहिए, और यह स्वचालित रूप से विंडोज अपडेट से इंस्टॉल हो जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में प्रमाणपत्र के मुद्दे की खोज के बाद माइक्रोसॉफ्ट इन समस्याओं का समाधान करेगा।

माइक्रोसॉफ्ट के लिए आउट-ऑफ-बैंड पैच जारी करना असामान्य है जो इसके विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सुरक्षा से संबंधित नहीं हैं, और यह विंडोज 11 के लिए पहले आपातकालीन-शैली के सुधारों में से एक है।

माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम विंडोज 11 पैच कंपनी द्वारा ओएस में एएमडी सीपीयू प्रदर्शन के लिए एक फिक्स जारी करने के दो सप्ताह बाद आता है। एक बग कुछ खेलों में रायजेन प्रोसेसर के प्रदर्शन को 15 प्रतिशत तक धीमा कर रहा था।

–आईएएनएस

एनपी/एसजीके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}