खेल

महिला हॉकी : भारतीय टीम की अर्जेटीना-बी टीम से हार

ब्यूनस आयर्स, 23 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेटीना-बी टीम के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है।

विजेता टीम के लिए सोल पागेला ने 11वें मिनट में और अगस्टीना गोरजेलानी ने 57वें मिनट में गोल किया। भारत के लिए सलिमा टेटे ने 54वें मिनट में गोल किया।

इससे पहले मैच में भारतीय टीम ने अर्जेटीना की जूनियर टीम के साथ 2-2 और 1-1 से ड्रॉ खेला था।

मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, आज हमने मजबूत अर्जेटीना टीम का सामना किया, जिसमें उनकी कई सीनियर टीम की कई खिलाड़ी थीं। अगले सप्ताह सीनियर टीम के खिलाफ खेलने से पहले यह हमारे लिए सबसे सभी अभ्यास मैच था। दुर्भाग्यवश हमने आखिरी मिनटों में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल खा लिया। हमें इसी चीज पर ध्यान देने की जरूरत है।

मेजबान टीम शुरू से ही आक्रामक हॉकी खेल रही थी, जिसने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया था। अर्जेटीना-बी टीम को छह मिनट में लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, जिसने मेहमान टीम पर दबाव डाल दिया। भारतीय गोलकीपर रजनी ने गोल बचा शानदार काम किया। 11वें मिनट में, सोल ने भारतीय घेरे में घुसकर शानदार शॉट खेलेत हुए अर्जेटीना को 1-0 से आगे कर दिया।

मेजबान टीम के मजबूत डिफेंस के सामने भारत के लिए पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करना मुश्किल हो रहा था। भारत को हालांकि 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गुरजीत कौर के प्रयास को विपक्षी टीम की गोलकीपर ने रोक लिया।

43वें और 51वें मिनट में अर्जेटीना को दो और पेनाल्टी कॉर्नर मिले। लेकिन भारत के डिफेंस ने यह सुनिश्चित किया कि अर्जेटीना गोल नहीं कर पाए।

54वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर सलिमा ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। अर्जेटीना को आगे निकलने का एक और मौका मिला। 57वें मिनट में उसके हिस्से एक और पेनाल्टी कॉर्नर आया जिस पर गोरजेलानी ने गोल कर टीम को जीत दिला दी।

–आईएएनएस

एकेयू/आरएचए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *