देश

भोपाल में सहकर्मी पर हमले के खिलाफ वकीलों का धरना

भोपाल, 24 मई (आईएएनएस)। सोमवार की रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने एक वकील पर हमला कर दिया। इसके खिलाफ मंगलवार को बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने भोपाल के एक व्यस्त चौराहे पर यात्रियों की आवाजाही को घंटों तक रोक दिया।

प्रदर्शनकारियों ने एमपी नगर को जहांगीराबाद और एक अन्य विधानसभा क्षेत्र की ओर जाने वाले रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। वे सोमवार की रात घर लौट रहे अधिवक्ता दीपक शर्मा पर धारदार हथियार से हमला करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

हालांकि पुलिस ने शर्मा पर हमला करने वाले तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन उन्हें मंगलवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया, जिससे शर्मा के साथी काफी निराश हुए।

इसके बाद, भोपाल जिला अदालत में बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने आरोपितों को फिर से गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ कड़े आरोप लगाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

इस बीच, प्रदर्शनकारी अधिवक्ता धरना स्थल के पास सड़क पार करने की कोशिश कर रहे यात्रियों की पिटाई करते देखे गए। महिला अधिवक्ताओं के एक समूह को एक महिला यात्री की पिटाई करते देखा गया, जबकि कुछ कनिष्ठ अधिवक्ताओं को विरोध के दौरान एक पुरुष की पिटाई करते देखा गया।

वकीलों ने अपना विरोध प्रदर्शन यह चेतावनी देते हुए वापस ले लिया कि अगर 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे एक और विरोध प्रदर्शन करेंगे।

शर्मा के पेट में चोटें आई थीं और उन्हें सोमवार रात को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

भोपाल जिला अदालत में प्रैक्टिस कर रहे कनिष्ठ अधिवक्ता आनंद तिवारी ने आईएएनएस को बताया कि शर्मा को मंगलवार शाम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

भोपाल जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पी.सी. कोठारी ने कहा, किसी की पिटाई नहीं की गई है। कुछ लोगों ने अवरुद्ध सड़क पार करने की कोशिश की और विरोध कर रहे वकीलों ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}