देश

बिहार पैकेज का एक-एक पैसा हो रहा है खर्च : भाजपा

पटना, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के प्रधानमंत्री पैकेज के 1.25 लाख करोड़ रुपए की राशि खर्च नहीं करने के आरोप लगाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भड़क गई है।

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि, “पैकेज पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि वर्ष 1989 में लोकसभा चुनाव के दौरान राजीव गांधी द्वारा बिहार के लिए घोषित 5,700 करोड़ के पैकेज का क्या हुआ?”

मोदी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तो अपने वायदे व वचन के पक्के हैं, क्यांेकि उनके द्वारा घोषित पैकेज की राशि से सड़क, पुल, पर्यटन, रेलवे, पेट्रोलियम व ऊर्जा आदि सभी क्षेत्रों में काम हो रहा है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “क्या प्रधानमंत्री पैकेज की राशि से ही भागलपुर बाईपास, छपरा-गोपालगंज, बिहारशरीफ-बरबीधा-मोकामा पथ सहित सड़क प्रक्षेत्र की 12 योजनाएं पूर्ण नहीं हो चुकी है? कांग्रेस को बताना चाहिए कि 1,742 करोड़ की लागत से किया गया महात्मा गांधी सेतु का पुरूद्धार और सोन नदी पर कोइलवर के पास बन कर तैयार 3 लेन का नया पुल क्या पैकेज का हिस्सा नहीं है?”

पीएम मोदी ने कई योजनाओं का जिक्र करते हुए पूछा कि, “पर्यटन के अन्तर्गत प्रधानमंत्री पैकेज के तहत क्या जैन, कांवरिया, मंदार व गांधी परिपथ के लिए 103 करोड़ की परियोजनाएं क्रियान्वित नहीं की जा रही हैं?”

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को केंद्र और बिहार सरकार को पैकेज के नाम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 1.25 लाख करोड़ के पैकेज में सिर्फ 1,559 करोड़ रुपये ही खर्च हुए हैं।

सुरजेवाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, “गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि इस 1.25 लाख करोड़ के पैकेज से बिहार में विकास हुआ है। लेकिन बिहार के लिए घोषित सवा लाख करोड़ का पैकेज जीरो और झूठ का पुलिंदा साबित हुआ। पांच साल में सवा लाख करोड़ के पैकेज में मात्र 1,559 करोड़ रुपये का ही काम हुआ।”

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *