देश

बिहार : कोरोना काल में तेजस्वी की चुनावी रैली में उमड़ रही भीड़, राजद उत्साहित

पटना, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार में जोरशोर से जुटे हुए हैं। इस क्रम में वे प्रतिदन छह से ज्यादा चुनावी सभा कर रहे हैं, जहां कोरोना काल के बावजूद लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। इस भीड़ को देखकर राजद सहित महागठबंधन के अन्य दल उत्साहित हैं।

राजद के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को नौ चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसमें भोजपुर, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद और पटना जिले के विधानसभा क्षेत्र हैं। इससे पहले सोमवार को तेजस्वी गया, नवादा के छह चुनावी सभा को संबोधित किए थे।

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में तेजस्वी यादव के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है, यही कारण है कि तेजस्वी पूरे दमखम के साथ चुनावी प्रचार में जुटे हैं।

चुनावी प्रचार के दौरान तेजस्वी केंद्र सरकार पर तो निशाना साध रहे हैं, लेकिन उनका मुख्य निशाना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हीं हैं।

वैसे, तेजस्वी चुनाव प्रचार में जाने के पहले भी 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर यह संकेत दे दिए थे, चुनाव प्रचार में वे बेरोजगारी को प्रमुख मुद्दा बनाएंगे। कहा भी जा रहा है कि इस मुद्दे के कारण लोग खासकर युवा उनसे जुड़ रहे हैं।

राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी भी कहते हैं कि बिहार में नीतीश सरकार से लोग नाखुश हैं और लोग एक युवा मुख्यमंत्री की चाहत में तेजस्वी यादव के साथ जुट रहे हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि रैलियों में भीड़ से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह भीड़ तेजस्वी को सुनने पहुंच रही है।

वैसे, भीड़ देखकर राजद के नेता जरूर उत्सासहित हैं, लेकिन यह भीड़ वोट के रूप में कितना बदलेगी, यह तो 10 नवंबर को चुनाव परिणाम के बाद ही पता चल पाएगा।

–आईएएनएस

एमएनपी/आरएचए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *