देशविदेश

न्यूयॉर्क: अधिकारियों ने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में बम की धमकियों की जांच की

न्यूयॉर्क, 12 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय (एनवाईयू) को मिली बम की धमकी के कारण कई इमारतों को खाली कराने के बाद वहां स्थानीय अधिकारियों ने जांच की है।

स्कूल ने गुरुवार रात अपनी वेबसाइट में कहा, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के तीन जगहों, स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस, सेंटर फॉर न्यूरल साइंस और हिब्रू यूनियन कॉलेज पर बम होने की धमकी मिली ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विश्वविद्यालय के अनुसार, स्थानों को जल्द ही खाली कर दिया गया। पुलिस ने तलाशी ली और बाद में पूरी तरह स्पष्ट हो गया।

एनवाईयू के प्रवक्ता जॉन बेकमैन ने एक बयान में कहा, पुलिस ने एनवाईयू में मिली बम की धमकी की जांच पूरी कर ली है, चार एनवाईयू इमारतों और हिब्रू यूनियन कॉलेज की तलाशी ली है।

बेकमैन ने कहा, हमें खुशी है कि हमारे लोगों के लिए कोई खतरा नहीं है लेकिन विश्वविद्यालयों के खिलाफ बम धमकियों की सीरीज से बहुत परेशान हैं। सभी एनवाईयू की कक्षाओं, गतिविधियों और संचालन को शुक्रवार को निर्धारित किया जाएगा।

दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय (यूएससी) और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) को भी गुरुवार को बम की धमकी मिली, जिससे वहां भी इमारतों को खाली करा लिया गया।

यूएससी ने ट्विटर पर कहा, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने निर्धारित किया कि खाली की गई इमारतें सुरक्षित हैं, और सामान्य व्यवसाय फिर से शुरू हो गया है।

कैम्ब्रिज पुलिस विभाग ने एमआईटी बम धमकियों की जांच के बाद एक ट्वीट में कहा कि इस समय, खतरों को प्रमाणित करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है।

इस महीने की शुरूआत में, येल, कोलंबिया, कॉर्नेल और ब्राउन सहित पूर्वी तट के कई आइवी लीग स्कूलों को भी क्रमश: बम की धमकी मिली थी और छात्रों को परिसर की इमारतों को खाली करने के लिए मजबूर किया गया था।

अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने किसी भी खतरे को विश्वसनीय नहीं माना।

–आइएएनएस

एसएस/आरजेएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}