देश साहित्य संस्कृति

दिल्ली : नाइट कर्फ्यू लगा तो दिन में भी सड़कों पर भीड़ घटी

नई दिल्ली, 7 अप्रैल(आईएएनएस)। कोरोना का खतरा बढ़ने पर दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया तो इसका असर दिन में भी दिखने लगा है। बुधवार को सेंट्रल दिल्ली की प्रमुख सड़कों पर वाहनों की संख्या कम दिखाई दी। मेट्रो के जिन प्रमुख स्टेशनों पर अमूमन भीड़ देखी जाती थी, वहां भी हलचल कम रही। मंडी हाउस, राजीव चौक जैसे मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ पहले से कम दिखी।

माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों और सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू लगा दिए जाने से अब लोग बहुत जरूरी कार्य होने पर ही दिन में घर से निकल रहे हैं।

सेंट्रल दिल्ली में स्थित रेल भवन, कृषि भवन और शास्त्री भवन जैसे स्थानों के पास वाली सड़कों पर भी बुधवार को वाहनों और लोगों की संख्या कम दिखी। दोपहर से लेकर शाम तक यही हाल रहा। यात्रियों की संख्या कम होने से सेंट्रल दिल्ली में ऑटो चलाने वाले राजकुमार परेशान दिखे।

राजकुमार ने कहा, लोगों में अब कोरोना का और डर फैल गया है। नाइट कर्फ्यू के कारण लोग कम निकल रहे हैं। पिछले साल कोरोना संकट के कारण रोजी-रोटी बुरी तरह प्रभावित हुई थी, किसी तरह से अब जिंदगी पटरी पर लौट रही है, लेकिन फिर से कोरोना का खतरा बढ़ने से पिछले साल की दशा में पहुंचने की आशंका डराती है।

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 5100 नए मामले सामने आए, वहीं पूरे देश में एक लाख 15 हजार केस दर्ज हुए। लगातार मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा यानी कुल 11 राज्य कोरोना का सर्वाधिक खतरा झेल रहे हैं। कुल संक्रमण के 91 प्रतिशत मामले इन 11 राज्यों में हैं।

–आईएएनएस

एनएनएम/एसजीके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *