देश बिजनेस

दिल्ली के रोहिणी में दूध, ब्रेड और जरूरी समानों की कमी

नई दिल्ली, 25 मार्च (आईएएनएस)| पूरे देश मे संपूर्ण लॉक डाउन का आज पहला दिन है। राजधानी दिल्ली में भी मंगलवार आधी रात से पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के साथ ही मंगलवार देर रात तक जमकर खरीदारी हुई। लोग थोक रूप से खरीददारी करते दिखे, जिसका असर बुधवार सुबह साफ दिखा। सुबह जब दुकानें खुलीं, तो जरूरी सामान नदारद मिले। आलम यह था कि रोहिणी में दूध और ब्रेड जैसी जरूरी चीजें भी नही मिलीं। पूछने पर बताया गया कि उहापोह की वजह से न तो सुबह दूध की गाड़ी आई और न ही ब्रेड की आपूर्ति हुई।

इस इलाके में दूध के होल सेल विक्रेता हरियाणा डेयरी के मालिक रोहन ने कहा, “रात में ही दूध का ट्रक आ जाता था, लेकिन भ्रम फैल गया, जिसकी वजह से दूध की गाड़ी नहीं आई।”

उधर इस क्षेत्र में किराना स्टोर चला रहे जुनेजा स्टोर के मालिक गुरपीत ने बताया, “आटा , चावल, तेल, बिस्कुट जैसी चीजें कल रात ही खत्म हो गईं। उन्होंने कहा कि ये तब है जब कि उन्होंने एक आदमी को एक ही पैकेट आटा और चावल दिया।” जाहिर है कि मंगलवार रात से ही लोक पैनिक हो गए हैं। जिसकी वजह से समान नहीं मिल रहा है।

लेकिन इन दुकानदारों ने बताया कि संभावना है कि राजधानी के होल सेल मार्केट की दुकानें जो अधिकतर खारी बावली इलाके में हैं, अगर खुलती हैं तो फिर समानों की आपूर्ति की जा सकेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *