Warning: include_once(/home/karmveer/public_html/wp-content/plugins/wp-super-cache/wp-cache-phase1.php): failed to open stream: No such file or directory in /home/karmveer/public_html/wp-content/advanced-cache.php on line 22

Warning: include_once(): Failed opening '/home/karmveer/public_html/wp-content/plugins/wp-super-cache/wp-cache-phase1.php' for inclusion (include_path='.:/opt/cpanel/ea-php73/root/usr/share/pear') in /home/karmveer/public_html/wp-content/advanced-cache.php on line 22
तेजस्वी ने जम्मू-कश्मीर में हत्याओं को लेकर नीतीश पर निशाना साधा

तेजस्वी ने जम्मू-कश्मीर में हत्याओं को लेकर नीतीश पर निशाना साधा

पटना, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में रविवार को बिहार के दो और मजदूरों की मौत के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह राज्य में किसी को नौकरी देने में असमर्थ है।

उन्होंने कहा, पिछले 16 वर्षो से राज्य पर शासन कर रहे नीतीश कुमार बिहार में नौकरी देने में असमर्थ हैं। बड़ी संख्या में गरीब बिहारी मजदूर अपनी आजीविका कमाने के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करते हैं। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि निर्दोष बिहारी मजदूरों के साथ क्रूरता की गई। जम्मू-कश्मीर में मारे गए।

रविवार को कुलगाम जिले में उग्रवादियों ने राजा ऋषिदेव और योगेंद्र ऋषिदेव नाम के दो मजदूरों की हत्या कर दी, जबकि दूसरा चुनचुन ऋषिदेव गंभीर रूप से घायल हो गया।

तेजस्वी यादव ने कहा, नरेंद्र मोदी सरकार ने दावा किया था कि धारा 370 को हटाने के बाद आतंकवाद खत्म हो जाएगा। मैं पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा से आतंकवादियों के भीषण हमले पर बयान देने के लिए कहना चाहता हूं।

इस बीच, नीतीश कुमार ने बांका जिले में रहने वाले मजदूरों के परिवार के सदस्यों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और अपना दुख व्यक्त किया।

उन्होंने एक बयान में कहा, हमने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है और बिहारी मजदूरों पर हमले पर गहरी चिंता व्यक्त की है।

इससे पहले आतंकियों ने श्रीनगर में बिहार के हॉकर अरविंद कुमार शाह और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद नाम के बढ़ई की पुलवामा में हत्या कर दी थी।

शाह भी बांका जिले के मूल निवासी थे और श्रीनगर में स्ट्रीट फूड वेंडर के रूप में काम करते थे। तीन महीने पहले उनके भाई की कोविड के कारण मौत हो गई थी।

–आईएनएस

एसजीके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *