ज़रा हटके

तमिलनाडु में कोविड प्रतिबंधों में और ढील, प्राइमरी व प्ले स्कूल खुलेंगे

चेन्नई, 12 फरवरी (आईएएनएस)। कोविड-19 के मामलों में कमी आने के साथ ही तमिलनाडु सरकार ने राज्य में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी है। अधिकारियों ने बताया कि प्राइमरी स्कूल, प्ले-स्कूल और नर्सरी स्कूल बुधवार, 16 फरवरी से खुलेंगे।

राज्य सरकार ने शनिवार को एक बयान में इसकी घोषणा की।

राज्य में प्राइमरी स्कूल, प्ले स्कूल और नर्सरी स्कूल दो साल बाद खुलने जा रहे हैं।

सरकार ने व्यापार मेलों की भी अनुमति दी, जबकि राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम 2 मार्च तक आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। विवाह समारोहों के लिए अनुमत व्यक्तियों की संख्या 100 से बढ़ाकर 200 कर दी गई है, जबकि अंतिम संस्कार में 100 लोगों को भाग लेने की अनुमति है।

होटल, रेस्तरां, बेकरी, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, दुकानें, शोरूम, ज्वेलरी स्टोर, क्लब, जिम, इनडोर स्टेडियम में खेल आयोजन, ब्यूटी पार्लर, सैलून और मनोरंजन पार्क को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी।

इन संस्थाओं को कोविड-19 प्रतिबंधों के हिस्से के रूप में केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई थी।

राज्य में रोजाना कोविड मामले 22 जनवरी को 30,744 थे जो 11 फरवरी को घटकर 2086 हो गए।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने एक बयान में कहा, राज्य सरकार ने लोगों की आजीविका को देखते हुए विभिन्न छूटों की घोषणा की। मैं राज्य के लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और दोहरा टीकाकरण करने का अनुरोध करता हूं।

मुख्यमंत्री ने सभी दुकान मालिकों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि उनके कर्मचारी और ग्राहक मास्क पहने हुए हैं। दुकानों को प्रवेशद्वार पर हैंड सैनिटाइजर रखने और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही ग्राहकों को अंदर जाने की अनुमति देने को कहा गया है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Generated by Feedzy .site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}