खेल

टी20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए रिजवान और मलिक फिट

दुबई, 11 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और मध्यक्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक को गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया।

रिजवान और मलिक दोनों फ्लू से पीड़ित थे। जिससे एक दिन पहले दोनों ने अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं लिया था। हालांकि, उन्होंने तीन दिनों में दो बार कोविड-19 टेस्ट कराया, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह टीम के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि दोनों बल्लेबाज फ्लू से पीड़ित हैं। उनकी हालत को देखते हुए उन्हें होटल में ही रहने की सलाह दी गई। वहीं, टीम के बाकी सदस्य और सहयोगी स्टाफ को आईसीसी अकादमी परिसर में अभ्यास के लिए शामिल होने को कहा गया।

रिजवान और मलिक दोनों ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे वे पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा रहे हैं। खासतौर पर आक्रामक सलामी बल्लेबाज रिजवान अपनी लाइफ के सबसे अच्छे फॉर्म से गुजर हैं और उन्होंने मौजूदा टी20 विश्व कप में पांच मैचों में 214 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, मलिक ने इस टूर्नामेंट के दौरान अलग-अलग मैचों में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े हैं। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ सिर्फ 18 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली।

कप्तान बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम अब इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। सुपर 12 के पांचों मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं, रिजवान और मलिक अब चयन के लिए उपलब्ध हैं। इसलिए वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉकआउट मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि रिजवान और मलिक फ्लू से ठीक हो चुके हैं और गुरुवार को होने वाले अहम मुकाबले में कंगारू गेंदबाजों को चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}