कुवैत में टीकाकृत प्रवासी नागरिकों का आना शुरू

कुवैत सिटी, 2 अगस्त (आईएएनएस)। कुवैत हवाईअड्डे पर उन प्रवासियों को आना शुरू हो गया है, जिन्हें महामारी के मद्देनजर लगाए गए प्रवेश प्रतिबंध के महीनों बाद कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के इंजीनियरिंग विभाग में प्रोजेक्ट्स एंड प्लानिंग के मॉनिटर अब्दुल्ला अल-बख्श ने एक बयान में कहा कि एक्सपैट्स को लेकर पहली उड़ानें रविवार आधी रात को पहुंचीं।

उन्होंने कहा कि कुवैत हवाई अड्डे पर प्रवेश प्रतिबंध हटने के बाद से नौ घंटे में 739 लोगों को ले जाने वाली आठ उड़ानें मिली हैं।

मिस्र के निवासी इब्राहिम अल-सईद, जो लेबनान के रास्ते काहिरा से कुवैत पहुंचे थे। उन्होंने सिन्हुआ को बताया कि आगमन प्रक्रिया बहुत सरल थी और वह अपने परिवार के सदस्यों से मिले जो हवाई अड्डे पर उनका इंतजार कर रहे थे।

लेबनान की आलिया नूर अल-दीन भी कुवैत में अपने पति के साथ फिर से मिलीं।

अल-दीन ने कहा कि उसे अपने काम पर आगे बढ़ने के लिए दुबई और लेबनान के बीच जाने के लिए मजबूर किया गया था और अब वह लंबे इंतजार के बाद कुवैत लौट आई है।

मिस्र की निवासी, सुआद घंडौरा के भी महीनों के आइसोलेशन के बाद अपने बच्चों से मिलना अवर्णनीय था।

घंडौरा ने कहा कि चीजें बहुत सुचारू थीं और प्रवेश प्रक्रिया के दौरान कोई कठिनाई नहीं हुई, खासकर जब से उसे एक वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली है।

आगमन को प्रस्थान से 72 घंटे के भीतर निगेटिव पीसीआर परीक्षण का परिणाम प्रस्तुत करना होगा।

जब वे कुवैत में उतरते हैं, तो उन्हें सात दिनों के लिए घर पर ही क्वारंटाइन किया जाना चाहिए, अगर वे क्वारंटाइन को जल्दी समाप्त करना चाहते हैं, तो तीसरे दिन उनका पीसीआर परीक्षण परिणाम निगेटिव होना चाहिए।

कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा मामलों के उप महानिदेशक सालेह अल-फदाघी के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारी हवाईअड्डे पर प्रति दिन लगभग 1,000 लोगों के आगमन की संख्या को सीमित करते हैं।

देश ने फरवरी में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए गैर-कुवैतियों के प्रवेश को रोकने का फैसला किया।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *