कांग्रेस छोड़ने के बाद केरल में माकपा ने अनिल कुमार का किया जोरदार स्वागत

तिरुवनंतपुरम, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद के.पी. अनिल कुमार का बुधवार को कोझीकोड रेलवे स्टेशन और माकपा कोझीकोड जिला समिति कार्यालय में माकपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।

कोझीकोड अनिल कुमार का होमटाउन है। मंगलवार को कुमार ने राज्य की राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 43 साल से चली आ रही प्रथा को समाप्त करते हुए कांग्रेस से अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। बाद में वे माकपा के राज्य पार्टी मुख्यालय गए जहां पोलीट ब्यूरो के तीन सदस्यों और अन्य ने उनका स्वागत किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन और कांग्रेस के वरिष्ठ लोकसभा सदस्य के. मुरलीधरन द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में कुमार ने कहा कि उन दोनों के पास उन पर उंगली उठाने का कोई कारण नहीं है।

उन्होंने कहा, जब इंदिरा गांधी की अस्थियां कन्नूर में विसर्जित करने के लिए सुधाकरन के व्यवहार को कोई नहीं भूलेगा और सभी जानते हैं कि मुरलीधरन ने सोनिया गांधी और दिवंगत अहमद पटेल के बारे में क्या कहा। इसलिए उन्हें मेरी आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है, जबकि मैंने हमेशा शालीनता और सभ्यता को बनाए रखा है।

कुमार चार प्रदेश अध्यक्षों के तहत राज्य कांग्रेस पार्टी के महासचिव थे और हाल ही में सुधाकरण को नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने तक वह निवर्तमान संगठनात्मक महासचिव थे।

कुमार ने कहा, कांग्रेस पार्टी में आज उसका नेतृत्व करना अभिशाप है, क्योंकि इसमें एआईसीसी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल, सुधाकरन और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी के और नेताओं के जल्द ही पार्टी छोड़ने की उम्मीद है।

अगले साल फरवरी में एर्नाकुलम में होने वाले आगामी राज्य पार्टी सम्मेलन से पहले माकपा की विभिन्न समितियों की बैठकों के साथ आने वाले दिनों में कुमार के औपचारिक रूप से माकपा में शामिल होने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी में साफ-सुथरा ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाले कुमार को किसी प्रमुख सरकारी संगठन में आधिकारिक पद पर नियुक्त किए जाने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *