विदेश

ऑस्ट्रेलिया: 90 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिली

कैनबरा, 12 नवंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया ने 16 साल और उससे अधिक उम्र के 90 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन देकर एक नया रिकार्ड कायम किया है। ये घोषणा प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया से उन्होंने कहा कि सभी राज्य और क्षेत्र 2021 के अंत तक 80 प्रतिशत पूरी तरह से टीकाकरण लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर हैं, यह लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स ने पहले ही हासिल कर लिया है, सभी ने अगस्त और अक्टूबर के बीच सख्त लॉकडाउन का सामना किया था।

मॉरिसन ने कहा, हम दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल होने जा रहे हैं। यह दुनिया में जीवन बचाने के लिए सबसे अच्छे रिकॉर्ड में से एक है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने 90 प्रतिशत मील के पत्थर की उम्मीद करते हुए गुरुवार को इसे असाधारण उपलब्धि बताया।

ऑस्ट्रेलिया में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 1,400 से ज्यादा स्थानीय संक्रमणों के मामले सामने आए, जिससे मामलों की कुल संख्या बढ़कर 187,041 हो गई है।

तो वहीं मरने वालों की संख्या वर्तमान में 1,873 हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में कोरोनावायरस प्रतिबंधों में शुक्रवार को और ढील दी गई।

ऑस्ट्रेलिया के धीरे-धीरे अपनी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोलने के साथ, वित्त मंत्री साइमन बर्मिघम ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय छात्र साल के अंत तक हर राज्य में प्रवेश कर सकेंगे।

उन्होंने स्काई न्यूज को बताया, हम जितनी जल्दी हो सके अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोलने के इन चरणों से आगे बढ़ना चाहते हैं।

हम साल के अंत में आंदोलन देखने की उम्मीद करते हैं और अंतर्राष्ट्रीय छात्रों, विशेष रूप से बड़े राज्यों में, अगले सेमेस्टर की शुरूआत के लिए तत्पर रहना चाहिए।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}