सिनेमा

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने मेरा कार्यक्रम रद्द कर दिया : विवेक अग्निहोत्री

नई दिल्ली, 31 मई (आईएएनएस)। फिल्म द कश्मीर फाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को कहा कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में होने वाला उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

अग्निहोत्री ने एक ट्वीट में वीडियो संदेश साझा करते हुए लिखा, हिंदूफोबिक ऑक्सफोर्ड यूनियन के मंच पर एक और हिंदू आवाज पर अंकुश लगाया गया है। उन्होंने मेरा कार्यक्रम रद्द कर दिया है। वास्तव में, उन्होंने हिंदू नरसंहार और हिंदू छात्रों को रद्द कर दिया है जो ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अल्पसंख्यक हैं।

यह आरोप लगाते हुए कि यूनियन का निर्वाचित अध्यक्ष एक पाकिस्तानी है, उन्होंने सभी से इस सबसे कठिन लड़ाई में हिस्सा लेने और समर्थन करने की अपील की।

फिल्म निर्माता ने वीडियो में कहा कि उन्हें ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा 31 मई को एक भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था। हालांकि, कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले बताया गया कि एक गलती हुई और वे उनकी मेजबानी नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने कहा, यह सब ईमेल पर पुष्टि की गई थी, लेकिन कुछ घंटे पहले, उन्होंने कहा कि उन्होंने गलती की थी, दोहरी बुकिंग थी और वे आज मेरी मेजबानी नहीं कर पाएंगे। मुझसे पूछे बिना उन्होंने कार्यक्रम की तारीख बदलकर 1 जुलाई कर दी, क्योंकि उस दिन कोई छात्र नहीं होगा और तब कार्यक्रम करने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

उसी वीडियो संदेश में अग्निहोत्री ने यह भी कहा कि उन्हें कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में 30 मई को हुए सत्र को रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं दी गई।

उन्होंने कहा, मैं यूरोप में मानवता के दौरे पर हूं। इस दौरे का फैसला इसलिए किया गया, क्योंकि कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, ब्रिटिश पार्लियामेंट जैसे कई प्रतिष्ठित स्थानों ने मुझे आमंत्रित किया था।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Generated by Feedzy .site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}