देश

अश्लील मैसेज विवाद पर गोवा के उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग

पणजी, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने मंगलवार को गोवा के उपमुख्यमंत्री चंद्रकांत कावलेकर से अश्लील व्हाट्सएप संदेश विवाद के बाद इस्तीफा देने की मांग की है। वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनका बचाव करते हुए कहा कि पार्टी महिलाओं का सम्मान करती है और यह कावलेकर को बदनाम करने की कोशिश है।

कावलेकर ने सोमवार को गोवा पुलिस के साइबर सेल में एक आपराधिक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें कहा गया था कि अज्ञात व्यक्तियों ने रविवार देर रात उनके स्मार्टफोन को हैक कर लिया और एक व्हाट्सएप ग्रुप में एक अश्लील संदेश भेजा गया। कावेलकर के फोन से एक व्हाट्सएप ग्रुप में कथित तौर पर भेजी गई अश्लील वीडियो से राजनीति गर्मा गई है। इसे लेकर गोवा में विपक्षी दल उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

पार्टी की गोवा सोशल मीडिया सेल की प्रमुख प्रतिभा बोरकर ने मंगलवार को कहा, “अगर भाजपा ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ सिद्धांत को मानती है, तो मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को कावलेकर को तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए और निष्पक्ष पुलिस जांच शुरू करनी चाहिए।”

बोरकर ने गोवा पुलिस के पास भी एक शिकायत दर्ज कर संदेश की जांच करने की मांग की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि संदेश कावेलकर ने ‘विलेजिस ऑफ गोवा’ नामक व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा है।

भाजपा ने हालांकि कावलेकर का बचाव किया है, जो पिछले साल जुलाई में कांग्रेस से भगवा पार्टी में शामिल हुए थे।

गोवा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सदानंद शेट तनावडे ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, “मंत्री ने मुझे उनकी शिकायत की एक प्रति भेजी है। उनकी आपराधिक शिकायत कहती है कि उनका मोबाइल फोन हैक हो गया है। उन्होंने अपराध शाखा में शिकायत दर्ज की है। पुलिस की जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी।”

उन्होंने कहा, “नई विकसित तकनीक है, जिसके साथ मोबाइल फोन हैक करके कोई भी कुछ भी कर सकता है। भाजपा ने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है। हमारे संगठन में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण है।”

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *