ज़रा हटके

WAR: हॉलीवुडनुमा एक्शनपैकड तेज़ रफ़्तार फ़िल्म 

!!फिल्म समीक्षा!!

●WAR: हॉलीवुडनुमा एक्शनपैकड तेज़ रफ़्तार फ़िल्म 

जब आप WAR को देखने जाएंगे तो आपको लगेगा कि,इस फ़िल्म में BANG BANG या BAAGI जैसा एक्शन होना चाहिए क्योंकि दोनों बलशाली-जिम्नास्ट-परफॉर्मर का कॉम्बो जो आपको मिल रहा है….और ये फ़िल्म आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी…

फ़िल्म में कबीर यानी ऋतिक और खालिद यानी टाइगर के बीच नफरत,विश्वास और गठजोड़ को बखूबी दर्शाया गया है।
कहानी इन एजेंट्स की है जो कर्नल यानी दादा aka आशुतोष राणा के अंडर काम करते है और जिनका मकसद भारत के बाहर ,आतंकियो को खोजकर खत्म करना है।
कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब कबीर(हृतिक रोशन),गद्दार बयँ जाता है और अपने ही देश के सीनियर ऑफिसर को खत्म करने लगता है और फिर उसे रोकने का जिम्मा टाइगर श्रॉफ को मिलता है….बस इसी सस्पेंस को एक्शन पैक ड्रामा से लबरेज होकर मुकाम तक ले जाती है#WAR…

#अभिनय के मामले में ★ऋतिक और टाइगर एक दूसरे से कम नज़र नही आते और बराबर का स्पेस शेयर करते है,एक्टिंग के मामले में ऋतिक हालांकि टाइगर पर भारी पड़े है लेकिन टाइगर ने डांस और एक्शन में ऋतिक कोपीछे छोड़ा है..दोनों की फिजिक और बॉडी का फ़िल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने बखूबी उपयोग किया है।
★इनके बॉस की भूमिका में कर्नल यानि आशुतोष राणा (दादा) ने जबरदस्त अभिनय किया है,उनकी भावभंगिमा और डायलॉग डिलेवरी से महसूस ही नही होता कि आप किसी फिल्म को देख रहे,यूँ लगता है जैसे आप इंटेलिजेंस के अधिकारी से मुखातिब है।
वाणी कपूर का फ़िल्म में एक गाने और 4-5 फ्रेम का रोल है,जिसे उन्होंने बखूबी निभाया है।

फ़िल्म की लोकेशन कमाल है….पुर्तगाल,मोरक्को, की खूबसूरती को पर्दे पर बेहतर फिल्माया गया है। फ़िल्म में 2 रिक्रिएट गाने है जो एकाध बार सुने जा सकते है।

#लेकिन 2 बातें जो मुझे पसन्द नही आई,एक फ़िल्म की लंबाई और दूसरा इसका बैकग्राउंड स्कोर….बैकग्राउंड म्यूजिक इतना लाउड है कि आपको म्यूजिक #शोर की तरह सुनाई देगा और शायद कही कही तो मजाकिया भी लगने लगे…।।

ओवरऑल सिद्धार्थ आनन्द की ये फ़िल्म आपको रोमांचित ज़रूर करेगी और आप यदि एक्शन पैक्ड बॉलीवुड मूवी के शौकीन है तो इस फ़िल्म को देखना न भूलिए….

इस फ़िल्म को मेरी तरफ से 3.5/5★…..

©अभय_का_सिनेमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *