Uncategorized

राज्यसभा में मंगलवार के प्रश्न

नई दिल्ली, 19 नवंबर (आईएएनएस)| संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को राज्यसभा में पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर फोकस रहेगा, क्योंकि जलशक्ति, वित्त और ऊर्जा मंत्रालय द्वारा दस्तावेजों के साथ-साथ सरकार दो प्रमुख रिपोर्ट सदन में पेश करेगी। ऊर्जा राज्यमंत्री राजकुमार सिंह, वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और जलशक्ति राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया मंगलवार को सदन में दस्तावेज पेश करेंगे।

रवि प्रकाश सिंह ‘टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) के एनलाज्र्ड नेटवर्क के माध्यम से भारत में कैंसर के इलाज में आणविक ऊर्जा विभाग (डीएई) के लिए विस्तृत भूमिका’ पर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन पर विभाग-संबंधित संसदीय स्थाई समिति की 325वीं रिपोर्ट पेश करेंगे।

अश्विनी कुमार चौबे 24 जुलाई, 2018 को सीजीएचएस डिस्पेंसरीज के संदर्भ में नियुक्तियों पर राज्यसभा में दिए गए 753 प्रश्नों के उत्तरों को सही करते हुए एक बयान पेश करेंगे।

जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक, 2019 राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सरोगेसी (नियमन) विधेयक, 2019 पेश करेंगे, जिससे सरोगेसी के क्रियान्वयन और संचालन तथा इससे संबंधित मामलों के लिए राष्ट्रीय सरोगेसी बोर्ड, राज्य सरोगेसी बोर्ड्स का गठन हो और उपयुक्त संस्था बनाई जाए।

इसके अलावा भी संसद के उच्च सदन में कई विधेयक पेश किए जाएंगे।

राज्यसभा में आज जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *