Uncategorized

रवीना टंडन ने पाकिस्तान के एटीसी की प्रशंसा की

मुंबई, 18 नवंबर (आईएएनएस)| बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने भारत से ओमान जा रहे विमान को खराब मौसम में सुरक्षित बचाकर निकाल ले जाने के लिए पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) की प्रशंसा की है। रवीना ने भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच एटीसी द्वारा की गई मदद को उल्लेखनीय बताया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “जब मानवता, सियासत से जीत गई। पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने जयपुर से मस्कट जा रही एक उड़ान को तबाह होने से बचा लिया।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के एटीसी ने अपनी सूझबूझ से भारत से ओमान जा रहे एक विमान को बेहद खराब मौसम में हादसे का शिकार होने से बचा लिया था।

बीती शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में इस घटना की जानकारी देते हुए बताया गया था कि ओमान एयरलाइन की उड़ान संख्या 276 भारतीय शहर जयपुर से ओमान की राजधानी मस्कट जा रही थी। इसमें 150 लोग सवार थे। पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में जब यह पहुंची, उस वक्त मौसम बेहद खराब हो गया।

रिपोर्ट में नागरिक उड्डयन के सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि सिंध के इलाके छोर में विमान आसमानी बिजली की चपेट में आ गया था और हादसे की आशंका पैदा हो गई थी। इसके बाद विमान के पायलट ने पास के एटीसी स्टेशनों को संकट की जानकारी देते हुए मदद के लिए संदेश भेजे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के एटीसी ने विमान के पायलट से संपर्क किया। एटीसी ने विमान को पाकिस्तानी उड़ान क्षेत्र से बाहर जाने तक लगातार रूट के बारे में संदेश भेजे और इसे अन्य विमानों से दूर रखते हुए सुरक्षित आगे के रास्ते पर भेजा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *