बिजनेस

भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस को मिला फिक्की क्लेम्स एक्सिलेंस अवार्ड

मुंबई, 23 मार्च (आईएएनएस)| इंश्योरेंस कंपनी भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस को फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा ‘क्लेम्स एक्सिलेंस अवार्ड’ दिया गया।

फिक्की इंश्योरेंस इंडस्ट्री अवार्ड में 30 कंपनियों ने हिस्सा लिया। यह अवार्ड घरेलू इंश्योरेंस के परिदृश्य में लाईफ तथा नॉन-लाईफ इंश्योरेंस कंपनियों को प्रभावशीलता, उत्कृष्टता एवं उनके योगदान के लिए सम्मानित करता है।

भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ विकास सेठ ने कहा, “फिक्की क्लेम्स एक्सिलेंस अवार्ड जीवन की अनिश्चितताओं के प्रति सुरक्षा और जरूरत के समय परिवार एवं ग्राहक को समय पर सहयोग प्रदान करने के हमारे संकल्प का सम्मान है। पिछले कुछ सालों में हमने क्लेम्स सैटेलमेंट में बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड कायम रखा। हम अपनी प्रथम जिम्मेदारी के रूप में तीव्र क्लेम सैटेलमेंट करते रहेंगे।”

भारत में सबसे बड़े और सबसे पुराने एपेक्स बिजनेस संस्थान-फिक्की ने बुधवार को आयोजित 20वीं वार्षिक इंश्योरेंस कॉन्फ्रेंस ‘फिनकॉन 2019’ में भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस को अपनी कस्टमर-फ्रेंडली क्लेम सेवाओं के लिए यह प्रतिष्ठित सम्मान दिया, जिनमें लाईफ इंश्योरेंस सेक्टर में सर्वश्रेष्ठ क्लेम सैटेलमेंट अनुपात और समर्पित क्लेम्स हैंडलर शामिल हैं।

क्लेम प्रक्रियाओं को आसान बनाने की गतिविधियों में सूचना से लेकर डिस्बर्समेंट तक प्रभावशाली क्लेम्स सैटेलमेंट टर्न-अराउंड-टाईम और बेहतर क्लेम सैटेलमेंट अनुपात जैसी विशेषताओं के कारण भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने यह प्रतिष्ठित सम्मान जीता।

भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने अपना व्यक्तिगत क्लेम सैटेलमेंट अनुपात, यानि प्राप्त किए गए क्लेम तथा अदा किए गए क्लेम का अनुपात बेहतर बनाया है और यह 2017-18 में 96.85 प्रतिशत हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *