Uncategorized

भाजपा ने हरियाणा, महाराष्ट्र चुनावों की समीक्षा की

 नई दिल्ली, 22 अक्टूबर, (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यहां पार्टी मुख्यालय में मंगलवार शाम राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों की समीक्षा की।

  इस दौरान दोनों राज्यों के संभावित चुनावी नतीजों पर चर्चा हुई। भाजपा सूत्रों के मुताबिक कुछ टीवी चैनलों के एग्जिट पोल पर भी पार्टी नेताओं ने अपनी-अपनी राय जाहिर की। हालांकि इस बैठक का मुख्य एजेंडा आगामी 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देश भर में होने वाली रन फॉर यूनिटी को लेकर था। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में शाम पांच बजे से शुरू हुई इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव(संगठन) बी.एल. संतोष, भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, राम माधव, सरोज पांडेय, पी. मुरलीधर की प्रमुख मौजूदगी रही। इस बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्रियों ने भी भाग लिया।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कराकर लौटे राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव और सरोज पांडेय ने राज्य में संगठन को लेकर अपने अनुभव बताए, वहीं हरियाणा का चुनाव कराकर लौटे डॉ. अनिल जैन ने वहां का अनुभव बताया।

तीनों महासचिवों ने दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव लड़ने के तौर-तरीकों का पूरा ब्यौरा सामने रखा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नड्डा ने चुनाव के संभावित नतीजों पर चर्चा के साथ हर स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा। इस दौरान रन फॉर यूनिटी की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *