Uncategorized

बुलबुल ने बंगाल में ली 7 की जान, 2.73 लाख लोग प्रभावित

 कोलकाता, 10 नवंबर (आईएएनएस)| चक्रवाती तूफान बुलबुल ने पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में ऐसा तांडव मचाया कि सात लोगों की मौत हो गई और 2.73 लाख लोग इसकी चपेट में आ गए।

 राज्य के मंत्रियों ने रविवार को यह जानकारी दी। चक्रवाती तूफान से उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट उपमंडल में पांच मौतें हुई हैं, जबकि दक्षिणी 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिले में एक-एक मौत होने की खबर है।

शनिवार की रात 8.30 और 11.30 के बीच तेज रफ्तार से आया बुलबुल सुंदरबन क्षेत्र के धानची जंगल के पास बंगाल के तटीय इलाकों को पार करते हुए तीन जिलों में कोहराम मचा गया।

आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि 2.73 लाख लोग प्रभावित हैं, जबकि 1.78 लाख लोग 471 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। बेघर हुए लोगों के भोजन के लिए राज्य सरकार 373 सामुदायिक रसोई चला रही है।

खान ने बताया कि 2,470 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने बताया कि तूफान से बशीरहाट उपमंडल के गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इस उपमंडल में कम से कम 3,100 घर ध्वस्त हो गए हैं।

मल्लिक ने बशीरहाट के बुलबुल प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद रविवार को कहा कि संदेशखाली की बुरी हालत है। उन्होंने कहा, “खेतों में लगी फसलों की भारी बर्बादी हुई है। संकट से उबरने के लिए हम युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *