खेल

प्रीमियर लीग : चेल्सी की लगातार छठी जीत

 लंदन, 10 नवंबर (आईएएनएस)| मुख्य कोच फ्रैंक लैम्पार्ड के मार्गदर्शन में चेल्सी का इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में दमदार प्रदर्शन जारी है।

 टीम ने शनिवार रात यहां खेले गए 12वें दौर के मैच में क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 2-0 से एकतरफा जीत दर्ज की। चेल्सी की जीत में टैमी अब्राहम और क्रिस्टियन पुलिसिच ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने मैच में एक-एक गोल किया।

बीबीसी के अनुसार, इस जीत ने चेल्सी को 26 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। लेस्टर सिटी के भी इतने ही अंक है, लेकिन वह गोल अंतर के आधार पर दूसरे पायदान पर मौजूद है।

दूसरी ओर इस हार के बाद पैलेस की टीम को 10वें स्थान पर धकेल दिया है। उसके कुल 15 अंक हैं।

स्टैमफर्ड ब्रिज पर हालांकि, चेल्सी की शुरुआत उतनी बेहतर नहीं थी। पहले हाफ में मेजबान टीम ने अटैक करने के ज्यादा मौके बनाए, लेकिन पैलेस ने उसे फ्री-फ्लोइंग फुटबाल नहीं खेलने दिया।

18 गज के बॉक्स में भी पैलेस के डिफेंडर मुश्तैद नजर आए और मेजबान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों को गोल करने का कोई बड़ा मौका नहीं दिया।

दूसरे हाफ में हालांकि, चेल्सी ने अपने खेल में सुधार किया। 52वें मिनट में मेजबान टीम ने एक बेहतरीन मूव बनाया और अब्राहम ने गेंद को गोल में डालकर चेल्सी को बढ़त दिला दी।

इसके बाद, चेल्सी धीरे-धीरे मुकाबले पर अपना दबदबा बनाती चली गई। 79वें मिनट में पुलिसिच ने गोल करके अपने टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *