देश

दिल्ली : प्रवेश वर्मा शहीद रतनलाल व अंकित शर्मा के परिवार को अपना वेतन देंगे

नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)| पश्चिमी दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले पुलिस के जवान और खुफिया ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार को मदद के तौर पर अपना एक महीने का वेतन प्रदान करने की घोषणा की है। वर्मा ने शनिवार को ट्वीट करते हुए इसकी घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, “दिल्ली में हुई दुर्भाग्यपूर्ण हिंसा के दौरान अपना कर्तव्य निभाते हुए शहीद होने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल शहीद रतनलाल और आईबी ऑफिसर शहीद अंकित शर्मा के परिवारों को मैं बतौर सांसद मिलने वाली मेरी एक-एक महीने की तऩख्वाह समर्पित करता हूं। जय हिंद।”

शर्मा का शव बुधवार को एक नाले से बरामद किया गया था। शर्मा की शव परीक्षण (पोस्टमार्टम) रिपोर्ट में कहा गया कि उन्हें 400 से अधिक बार बेरहमी के साथ चाकू से गोदा गया है। उनके परिवार ने आरोप लगाया है कि आप पार्षद ताहिर हुसैन के समर्थकों ने शर्मा की बेरहमी से हत्या की है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल ने भी पूर्वोत्तर दिल्ली में हुई हिंसा में अपनी जान गवां दी थी।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थक व विरोधियों के बीच टकराव के बाद रविवार की सुबह से पूर्वोत्तर दिल्ली के कई क्षेत्रों में हिंसा भड़क उठी थी, जिसका असर अगले दो दिनों तक रहा था। हिसा में मरने वालों की संख्या 40 से अधिक हो चुकी है, जबकि इसमें 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *