विदेश साहित्य संस्कृति

दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 2931 हुए

सियोल, 29 फरवरी (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया ने शनिवार को डाएगू में कोरोवायरस से संक्रमण के और भी मामले सामने आने को लेकर चेतावनी जारी की है। देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2931 हो चुकी है, वहीं इससे 17 लोगों की मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी योनहप ने कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (केसीडीसी) के बयान का हवाला देते हुए जानकारी दी कि देश में शनिवार को इस वायरस के 594 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 476 मामले डाएगू के हैं, जो सियोल से 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। वहीं इसके पड़ोस में नॉर्थ ग्योंगसैंग प्रांत स्थित है।

देश के चौथे सबसे बड़े शहर डाएगू की जनसंख्या 25 लाख है। वहीं अधिकारियों ने शिनचोनजी चर्च में आने वाले लोगों का की जांच शुरू कर दी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने शिनचोनजी चर्च में आने वाले 210,000 से अधिक लोगों का परीक्षण करना शुरू कर दिया है, ऐसे में आने वाले दिनों में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चर्च में आने वाले 88 प्रतिशत लोगों का बहुत कम समय में ही जांच कर लिया है, जिसमें से दो प्रतिशत लोगों में नोवल कोरोनावायरस जैसे लक्षण देखे गए हैं।

केसीडीसी ने कहा कि चर्च के 3381 सदस्यों से नमूने लिए गए हैं, जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण देखे गए हैं।

समाचार एजेंसी योनहप ने यहां उपस्वास्थ्य मंत्री किम गैंगलिप के बयान का हवाला देते हुए कहा, “शिनचोनजी के अनुयायियों के बीच पुष्ट मामलों का अनुपात बहुत अधिक है और अगले कुछ दिनों में डाएगू में वायरस का परीक्षण पूरा होने तक नए मामलों की संख्या बढ़ेगी। ”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *