खेल

टेनिस : टाटा ओपन क्वालीफायर्स में खेलेंगे ट्रोइस्की और हास

पुणे, 14 जनवरी (आईएएनएस)| सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रोइस्की और नीदरलैंड्स के रोबिन हास उन 14 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में 1 तथा 2 फरवरी को महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण के क्वालीफाईंग राउंड में खेलते दिखेंगे। पूर्व वर्ल्ड नम्बर-12 ट्रोइस्की ने रविवार को वर्ल्ड नम्बर-2 नोवाक जोकोविक के साथ खेलते हुए अपने देश सर्बिया को एटीपी कप फाइनल में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। एटीपी कप जीतने के साथ 33 साल के ट्रोइस्की सभी तीन मेजर टीम प्रतियोगिता (डेविस कप 2010 और वर्ल्ड टीम कप 2009 तथा 2012) जीतने वाले टेनिस इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

पूर्व वर्ल्ड नम्बर-33 साल टूर्नामेंट के लिए जाना-पहचाना चेहरा हैं। हास अपने देश के माटवे मिडिलकूप के साथ टूर्नामेंट के पहले संस्करण में युगल खिताब जीत चुके हैं। 32 साल के हास बीते संस्करण में भी खेले थे और अब वे क्वालीफायर के माध्यम अपना आगे का सफर जारी रखने का प्रयास करेंगे।

टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट डायरेक्टर प्रशांत सुतार ने कहा, “इस साल 14 टॉप क्लास खिलाड़ी क्वलीफायर्स में हिस्सा ले रहे हैं। हम मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए इनके बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा की उम्मीद किए हुए हैं।”

भारत के 30 साल के प्रजनेश गुणास्वेरन, सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन भी क्वालीफायर्स में खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। एटीवी ने यह सूची मंगलवार को जारी की। हालांकि वर्ल्ड नम्बर-122 प्रजनेश और वर्ल्ड नम्बर-130 नागल क्वालीफाईंग की बाधा पार कर मुख्य दौर में जगह बनाने का प्रयास करेंगे।

एमएसएलटीए के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा, “क्वालीफाईंग राउंड्स के माध्यम से राउंड ऑफ 16 के लिए दो वाइल्डकार्ड भी जारी होंगे। वाइल्डकार्ड के जरिए भारत के अधिक से अधिक खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित आयोजन में हिस्सा ले सकेंगे।”

2012 विंबलडन के दूसरे दौर में स्पेन के राफेल नडाल को हराने वाले चेक गणराज्य के लुकास रोसोल भी क्वालीफाईंग राउंड्स में हिस्सा लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *