देश साहित्य संस्कृति

केदारनाथ यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी ने बदला भेष

देहरादून, 11 जून (आईएएनएस)| रुद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सोमवार को केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए उत्तराखंड के केदारनाथ राजमार्ग के आसपास भेष बदलकर स्थिति का जायजा लिया।

केदारनाथ यात्रा के लिए व्यवस्थाएं अच्छी तरह से काम कर रही हैं या नहीं, इसे देखने के लिए घिल्डियाल ने पर्यटक का रूप धरा। उन्होंने काउबॉय टोपी पहनी और एक विशिष्ट पर्यटक शैली में बड़ा बैग लेकर सोनप्रयाग, गौरीकुंड और अन्य क्षेत्रों में घूमना शुरू कर दिया।

इन दिनों उत्तराखंड की पहाड़ियों में बढ़ते तापमान से बचने के लिए लोगों की भीड़ बढ़ी है। इस वजह से नागरिक सुविधाएं कई जगहों पर चरमरा गईं हैं। इस सबके बीच घिल्डियाल ने यह कदम उठाया।

नीले रंग का कुर्ता व सफेद पायजामा पहने और एक बैग पकड़े हुए घिल्डियाल ने पीने के पानी की टंकियों को खाली पाए जाने के बाद उत्तराखंड जल संस्थान के दो इंजीनियरों को निलंबित करने की संस्तुति की।

स्थानीय मीडिया द्वारा खींची गई तस्वीरों में घिल्डियाल को दिखाया गया, जिन्होंने अपने निरीक्षण के तरीके का यह कहते हुए बचाव किया कि यह समय की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अधिकांश जगहों पर उन्होंने व्यवस्था को सही पाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *