खेल

एएफसी कप : अबाहानी ने चेन्नइयन एफसी को दी मात

 ढाका, 15 मई (आईएएनएस)| शुरुआत में ही सी.के. विनीत द्वारा किए गए गोल के दम पर पहले हाफ तक एक गोल से आगे चल रही चेन्नइयन एफसी को बुधवार को एएफसी कप के ग्रुप-ई के चौथे राउंड के मैच में अबाहानी लिमिटेड ढाका फुटबाल क्लब ने 3-2 से हरा दिया।

 बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अबाहानी ने तीनों गोल दूसरे हाफ में किए और चेन्नइयन को मजबूत स्थिति से हार की तरफ धकेला। इसी के साथ अबाहानी ने चेन्नइयन के हाथों 30 अप्रैल को चेन्नई में मिली 1-0 से हार का भी हिसाब बराबर कर लिया।

चेन्नइयन ने दमदार शुरुआत करते हुए मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद अपने आप को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया। छठे मिनट में विनीत ने गोल कर भारतीय क्लब को 1-0 से आगे कर दिया। विनीत को बॉक्स के बीचों बीच गेंद मिली जिसे उन्होंने गोलपोस्ट के बाएं कोने में डालकर गोल हासिल किया।

एक गोल खाने के बाद हालांकि मेजबान ने हिम्मत नहीं गंवाई और अपने प्रयास जारी रखे। सफलता उसे नहीं मिली लेकिन दूसरे हाफ में चार मिनट के अंदर दो गोल कर अबाहानी ने चेन्नइयन की उम्मीदों को झटका दिया।

इसकी शुरुआत 64नें मिनट में केर्वेस बेलफोर्ट के गोल से हुई। मसिहा साइघानी से मिले पास पर बेलफोर्ट ने अपने दाहिने पैर से किक लगाते हुए गेंद को नेट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

पांच मिनट बाद साइघानी ने अबाहानी के लिए दूसरा गोल कर उसे एक गोल से आगे कर दिया। साइघानी ने यह गोल फ्री किक पर किया।

अभी तक बढ़त बना कर चल रहा भारतीय क्लब अचानक से बैकफुट पर था, लेकिन ज्यादा देर तक ऐसा हो नहीं सका। इसाक वानमालसावमा ने चेन्नई के लिए गोल कर उसे बराबरी पर ला दिया। इस गोल में थोई सिंह ने इसाक की मदद की।

मेजबान टीम ने एक बार फिर चेन्नइयन को चिता में डाला। इस बार यह काम किया मामुनुल इस्लाम ने जिन्होंने अपने दाहिने पैर से लिए दमदार शॉट पर गेंद को नेट में डाला अबाहानी को 3-2 से आगे कर दिया।

मामुनुल का यह गोल मेजबान टीम के लिए विजयी गोल साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *